पूरे प्रदेश में खोली जाएंगी ‘भीम आर्मी’ पाठशाला : चंद्रशेखर

0
207

भीम आर्मी पाठशाला का लक्ष्‍य- शिक्षित बनो संगठित रहो संघर्ष करो

संवाददाता

सहारनपुर। भीम आर्मी संस्थापक एडवोकेट चंद्रशेखर आजाद ने भीम आर्मी पाठशालाओं का निरीक्षण किया। जहां-जहां पाठशाला नहीं चल रही है वहां-वहां बदलाव किया जाएगा। देवबंद विधानसभा के गांव मझौल जबरदस्तपुर में पाठशाला का निरीक्षण करते हुए चंद्रशेखर आजाद ने बच्चों से मिलकर उनकी पढ़ाई के बारे में पूछा। कहा कि यदि कोई समस्या आ रही है तो उसका निवारण किया जाएगा तथा ग्राम स्तर से लेकर प्रदेश स्तर तक पूरे देश में भीम आर्मी पाठशाला खोली जाएंगी।

भीम आर्मी संस्थापक चंद्रशेखर आजाद ने मंगलवार को मंडल के सहारनपुर एवं मुजफ्फरनगर जनपद के अलग-अलग गांव में निरीक्षण किया।कहा कि गांव में पढ़ाने वाले अध्यापकों का प्रदेश स्तरीय सम्मेलन करा कर उन्हें सम्मानित किया जाएगा।चंद्रशेखर ने कहा बाबा साहब ने कहा था कि शिक्षा शेरनी का दूध है जो पिएगा वह दहाड़ेगा इसी प्रकार बहुजन महापुरुषों की विचारधारा को भीम आर्मी पाठशाला द्वारा मजबूत किया जाएगा।महापुरुषों का इतिहास बच्चों को बताया जाएगा। उन्होंने कहा कि भीम आर्मी मंडल पाठशाला प्रभारी दीपक बौद्ध तथा प्रदेश सह संयोजक प्रवीण गौतम को जिम्मेदारी दी गई है।प्रदेश में बड़े स्तर पर सामान्य ज्ञान प्रतियोगिता कराई जाएगी जिसकी घोषणा जल्द ही की जाएगी तथा पाठशाला में भीम आर्मी संस्थापक चंद्रशेखर आजाद ने बच्चों को किताबें कापी तथा पेंसिल आदि पढ़ाई से संबंधित सामग्री दी। चंद्रशेखर आजाद को अपने बीच देखकर बच्चों में बहुत उत्साह था।

आसपा (आजाद समाज पार्टी) के जिला मीडिया प्रभारी टिंकू कपिल ने कहा कि हम अपनी काबिलियत और अनुभव का इस्तेमाल अपने समाज के बच्चों के लिए करना चाहते हैं। स्कूल में पढ़ाई का स्तर सबको पता है इसलिए हमने इन्हें निजी तौर पर पढ़ाना शुरू किया है। यह बच्चे महंगी ट्यूशन फीस नहीं दे सकते हैं। हम इनका विकल्प लेकर आए हैं। बाबा साहब डा. भीमराव आंबेडकर के सपनों को प्रदेश भर में भीम आर्मी पाठशाला द्वारा शिक्षित बनो संगठित रहो संघर्ष करो को साकार किया जाएगा। इस मौके पर मंडल प्रवक्ता एडवोकेट अजय कुमार, विधानसभा अध्यक्ष अक्षय कुमार, वागेश कश्यप, प्रवीण मास्टर, विशाल मास्टर, नाजिर, अंकुश, पंकज दास, तीरथपाल, आदेश मास्टर, विक्रम, रजत निठारी, टीकम बोध आदि मौजूद रहे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here