बाराबंकी जेल सुपरिटेंडेंट पी.पी.सिंह ने तोड़ा 10 साल का रिकार्ड : जीत लिया चल वैजयंती 2023 अवार्ड

0
326

राजभवन में राज्यपाल ने वरिष्ठ अधीक्षक पी.पी. सिंह को दिया चल वैजयंती 2023 का पुरस्कार

जेल अधीक्षक पी.पी.सिंह के शानदार नेतृत्व में प्रादेशिक फल,शाक-भाजी एवं पुष्प प्रदर्शनी में बाराबंकी जेल ने चल वैजयंती 2023 अवार्ड जीता

बाराबंकी जिला कारागार का बेहतर उत्पादन में बजा डंका, मिले कुल 13 पुरस्कार

संजय पुरबिया

लखनऊ। मौका था राजभवन में आयोजित प्रादेशिक फल,शाक-भाजी एवं पुष्प प्रदर्शनी 2023 के प्रदर्शन का…। सभी विभागों ने भाग लिया लेकिन डंका बजा सिर्फ बाराबंकी जेल का…। बाराबंकी जेल के वरिष्ठ अधीक्षक पी.पी.सिंह के कुशल नेतृत्व की वजह से जहां राज्यपाल महोदया ने चल वैजयंती 2023 अवार्ड देकर सम्मानित किया वहीं बेहतर उत्पादन के लिये भी 13 पुरस्कार नवाजे गये। बता दें कि पी.पी.सिंह इससे पूर्व भी जिन कारागारों में तैनात रहें,अपने उत्कृष्ट कार्यों की वजह से हमेशा चर्चा में रहें।

गौरतलब है कि पिछले 10 वर्षों के रिकार्ड में जिला कारागार बाराबंकी को प्रथम व द्वितीय पुरस्कार मिलते रहें लेकिन वरिष्ठ अधीक्षक पी.पी. सिंह के मार्गदर्शन व निर्देशन में पहली बार बाराबंकी जिला कारागार को प्रथम स्थान मिला है। इसी तरह, उत्पादन कार्य में राजभवन में आयोजित प्रदर्शनी में जिला कारागार बाराबंकी को कुल 13 पुरस्कार से सम्मानित किया गया है। राजभवन प्रांगण में 17 फ रवरी से प्रदर्शनी की शुरुआत हुई थी और आज प्रदर्शनी के अंतिम दिन यानि 20 फ रवरी को बेहतर उत्पादन के लिये बाराबंकी जिला कारागार को सम्मानित किया गया है।

बताते चलें कि जिला कारागार में सब्जी का उत्पादन भी होता है, जो स्थानीय बंदियों के खाने के लिये इस्तेमाल तो की ही जाती है साथ ही साथ आदर्श कारागार लखनऊ, जिला कारागार लखनऊ व नारी बंदी निकेतन लखनऊ को भी बंदियों के उपयोग के लिये भेजी जाती है। जिला कारागार के वरिष्ठ अधीक्षक श्री सिंह के कार्यकाल में कारागार ने पिछले 10 सालो का रिकार्ड तोड़कर चल वैयजंती 2023 शील्ड को हासिल कर एक नया मुकाम हासिल किया है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here