जन-जन के ‘दिल की बात’ थी प्रधानमंत्री की ‘मन की बात’: विवेक सिंह पटेल

0
216

बांगरमऊ,उन्नाव। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आज एक बार फिर अपने रेडियो कार्यक्रम ‘मन की बात’ के जरिए देशवासियों को संबोधित किया। पहली बार यह कार्यक्रम अपने तय समय से एक हफ्ता पहले प्रसारित किया गया। इस बारे में पीएम मोदी ने बताया कि अगले हफ्ते होने वाले अपने अमेरिकी दौरे की व्यस्तता के चलते वह तय समय से पहले लोगों को संबोधित कर रहे हैं। इसी उपलक्ष्य पर देश भर में लोगों ने अपने परिवार,मोहल्ले एवं छेत्र के लोगो के साथ बैठ कर मन की बात सुनी। उत्तरप्रदेश के उन्नाव जिले में बांगरमऊ से ब्लॉक प्रमुख प्रतिनिधि विवेक सिंह पटेल ने भी अपनी छेत्र की जनता के साथ प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की मन की बात सुनी।

इस दौरान विनीत सिंह, सूर्या गुप्ता,महताब आलम,रीतू कनौजिया समेत बांगरमऊ की जनता मौजूद रही। प्रसारण के आयोजक विवेक सिंह पटेल ने कहा की भाजपा सदैव ही समाज के अंतिम पायदान पर खड़े व्यक्ति तक न्याय और सुविधाएं पहुंचाने में विश्वास रखती है और इसीलिए हमने इस प्रसारण का आयोजन किया ताकि हमारे छेत्र की जनता प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी की कर्तव्यबद्धता और जनता के प्रति विश्वास को देख सके।
विवेक सिंह पटेल ने यह भी कहा की मन की बात में प्रधामंत्री ने हमें कई संदेश दिए जैसे की उन्होंने कहा की ‘नीयत साफ और प्रयासों में ईमानदारी हो, तो फिर कोई भी लक्ष्य कठिन नहीं रहता‘, हम सब इसका अनुसरण करेंगे और भारत को 2025 तक टी. बी. मुक्त करने का स्वप्न पूर्ण करेंगे।
पीएम मोदी ने कहा, “आप सभी जानते हैं, मैं अगले हफ्ते अमेरिका में रहूंगा और वहां कार्यक्रम काफी व्यस्त होने वाला है, और इसलिए मैंने सोचा कि मैं जाने से पहले आपसे बात कर लूं, इससे बेहतर क्या हो सकता है”। बिपरजॉय तूफान का जिक्र करते हुए प्रधानमंत्री मोदी ने कहा, दो-तीन दिन पहले हमने देखा कि देश के पश्चिमी हिस्से में कितना बड़ा चक्रवात आया. तेज हवाएं, भारी बारिश. कच्छ में चक्रवाती तूफान बिपरजॉय ने भारी तबाही मचाई है, लेकिन कच्छ के लोगों ने जिस साहस और तैयारी के साथ इतने खतरनाक चक्रवात का मुकाबला किया, वह भी उतना ही अभूतपूर्व है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here