आलमबाग के सिटी हॅास्पिटल एण्ड ट्रामा सेंटर में ‘कुशल चिकित्सकों’ की टीम ने मरीजों की ‘मुफ्त’ में जांच की

0
185

आलमबाग में सिटी हॅास्पिटल एण्ड ट्रामा सेंटर में नि:शुल्क चिकित्सा शिविर में उमड़ी भीड़

आलमबाग के सिटी हॅास्पिटल एण्ड ट्रामा सेंटर में कुशल चिकित्सकों की टीम ने मरीजों की मुफ्त में जांच की

मरीजों की सेवा ही मेरा धर्म है : डॉ.राजेश मेहता

सरकार की नीतियों के तहत सिटी हास्पिटल में कम दर पर मरीजों का करते हैं ईलाज : डॉ. राजेश मेहता

संजय पुरबिया

लखनऊ। आलमबाग स्थित ‘सिटी हॅास्पिटल एण्ड ट्रामा सेंटर’ पर आज नि:शुल्क चिकित्सा शिविर का आयोजन किया गया। इस दौरान बड़ी संख्या में मरीजों की कुशल चिकित्सकों की देख-रेख में मुफ्त जांच की गयी और नामी-गिरामी कंपनियों की दवायें मुफ्त में बांटी गयी। सिटी हॅास्पिटल के चेयरमैन डॉ. राजेश मेहता और डॉ. रोहिल मेहता की मौजूदगी में मरीजों की जांच की गयी,जिसमें कई जांच फ्री थी। शिविर की खास बात यह रही कि जिन बीमारियों की महंगी जांच है,उस पर 50 से लेकर 80 प्रतिशत तक छूट की गयी।

सिटी हॉस्पिटल के बाहर लगे कैंप में सुबह आठ बजे से ही मरीजों की लंबी लाइन लग गयी। इस दौरान हॉस्पिटल के अंदर सभी बीमारियों के एक्सपर्ट डॉक्टर्स की टीम मौजूद थी। खास कर वरिष्ठ चिकित्सक डॉ. संतोष साहनी, वरिष्ठ चिकित्सक डॉ. घनश्याम अग्रवाल (इंडो क्राइनोलॉजिस्ट), आर्थोपेडिक सर्जन,(स्पोर्टस इंजरी एक्सपर्ट) डॉ. रोहिल मेहता, वरिष्ठ महिला चिकित्सक डॅा. ज्योत्सना मेहता, वरिष्ठ चिकित्सक डॅा. अनिल कुमार त्रिपाठी, डॅा. नरेश खरे,डॅा. मेराज अहमद,चेस्ट फिजीशियन डॅा. के.बी.गुप्ता,आई एक्सपर्ट अंकुर यादव एवं डॉ. कनिष्का खरे, डेन्टल एक्सपर्ट डॉ.तरुन मलिक एवं डॉ. ए.पी.सिंह, चीफ फिजीशियन डॅा. यशपाल , ई.एन.टी एक्सपर्ट डॉ. संचित वाजपेई, डॅा.अवधेश दीक्षित,डॉ. वी.पी.आर्या सहित फिजीशियन डॉ.आर.के.सिंह एवं डॉ.सत्यम ओझा,डॉ. मसूद रजा की मौजूदगी में भारी संख्या में मरीजों की जांच की गयी।

इस दौरान देखा गया कि सभी की चाहत थी कि कुशल चिकित्सकों की मौजूदगी का पूरा लाभ उठा लिया जाये क्योंकि शिविर में नि:शुल्क जांच हो रही थी और इस मौके का मरीजों ने भरपूर लाभ उठाया। सिटी एवं ट्रामा सेंटर के चेयरमैन डॉ. राजेश मेेहता ने बताया कि इस हॉस्पिटल में मरीजों को बेहतर चिकित्सा सुविधा देना मेरा संकल्प है। मेरी कोशिश रहती है कि यदि सिटी हास्टिल में कोई मरीज भर्ती हुआ है तो वो मेरे परिवार के सदस्य की तरह है। कई बार ऐसा हुआ कि मरीज आर्थिक रुप से तंग है तो मैंने अपने खर्चे पर उसका इलाज कराया।

श्री मेहता ने कहा कि इस हास्टिल में फ्री कैम्प लगाने का उद्देश्य ही है कि आप यहां आये और देखें कि सिटी हास्पिटल आपके लिये बेहतर है या नहीं…। कुशल चिकित्सकों की टीम की देखरेख में दिन-प्रतिदिन हास्पिटल के प्रति मरीजों एवं उनके परिजनों का विश्वास बढ़ता जा रहा है और सरकार के संकल्प को अपनाते हुये हमलोग आपरेशन से लेकर अन्य इलाज का रेट कम रख कर मरीजों के विश्वास पर खरा उतरने की पूरी कोशिश कर रहे हैं।

सीधी बात कहें तो मरीजों की सेवा करना एवं उनकी बीमारियों को ठीक करना ही मेरा धर्म है। उन्होंने बताया कि आज हीमोग्लोबिन के 400 मरीजों ने मुफ्त में जांच करायी। इसी तरह, 500 मरीजों ने ब्लड शूगर जांच, 250 लोगों ने बीएमडी जांच,150 लोगों ने पीईटी एवं 200 लोगों ने मुफ्त में थॅायरायड की जांच करायी। जांच के बाद संबंधित बीमारी से जुड़े लोगों को मुफ्त में दवायें भी वितरित की गयी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here