इंडिया एक्सप्रेस न्यूज डॉटकॉम का धमाल:ज्योति मौर्या के खिलाफ कमिश्नर ने भ्रष्टाचार की जांच शुरू की

0
203

द संडे व्यूज़ की पहल रंग ला रही: एसडीएम ज्योति मौर्या के खिलाफ नियुक्ति विभाग ने बिठायी जांच

प्रयागराज कमिश्नर विजय विश्वास पंत ने टीम गठित की-अपर आयुक्त प्रशासन की अध्यक्षता में जांच कमेटी बनी

मनीष दूबे भी लोकभवन में बयान के लिये लगा रहे हैं दौड़,कमांडेंट के चेहरे की रंगत उड़ी

 संजय पुरबिया

लखनऊ। पति-पत्नी और वो का मामला शांत नहीं हुआ है। शासन गंभीर है और अपनी तैनाती के दौरान लूट मचाने वाली एसडीएम ज्योति मौर्या की काली डायरी सहित करोड़ों की कोठी खड़ी करने की जांच भ्रष्टाचार की जांच शुरू कर दी गयी है। नियुक्ति विभाग ने इस गंभीर प्रकरण पर प्रयागराज के कमीश्नर विजय विश्वास पंत को जांच सौंप दी है। कमिश्नर ने अपर आयुक्त,प्रशासन की अध्यक्षता में एक जांच कमेटी कर दी है,जिसमें प्रयागराज के एडीएम,प्रशासन को भी रखा गया है। बता दें कि चर्चित एसडीएम ज्योति मौर्या की 100 पन्ने की डायरी,जिसमें प्रति माह वसूली गयी रकम की ज्योति के हैंडराईटिंग में किससे कितना रकम वसूली,इसका हिसाब-किताब था।

‘द संडे व्यूज़’ ने सबसे पहले 13 जून को ‘शुगर मिल बरेली में तैनात पीसीएस ज्योति मौर्य के पति आलोक मौर्य का सनसनीखेज खुलासा कमांडेंट मनीष दूबे मेरी हत्या करना चाह रहा है… शीर्षक से खबर प्रकाशित की थी‘इंडिया एक्सप्रेस न्यूज़ डॉटकॉम’ एवं ‘द संडे व्यूज़’ सोशल मीडिया, यू.टयूब चैनल में खबर आने के बाद देश-विदेश में ज्योति मौर्या-कमंाडेंट मनीष दूबे और पति आलोक मौर्या की खबरों ने तहलका मचा दिया। राजनीतिक गलियारों से लेकर शासन-प्रशासन,यहां तक की गली-नुक्कड़ पर लोगों के बीच इसकी खबर की चर्चा देखने को मिली। सही कहा गया है कि ये योगी राज है,यहां भ्रष्टाचार करने वाले यदि शासन के दायरे में आ गये तो बचना ना-मुमकिन है…। नियुक्ति विभाग ने जहां ज्योति मौर्या के खिलाफ जांच तेज करने जा रही है वहीं उनके चहेते होमगार्ड कमंाडेंट मनीष दूबे को भी हर हफ्ते लोकभवन बयान के लिये बुलाया जा रहा है। मनीष को लखनऊ के किसी चौराहे पर कभी भी बेहाली रुप में ऑरेंग कलर की शर्ट और ब्लैक पैंट में देखा जा सकता है।

खैर,पूरे देश की निगाहें नौकरी पाते ही भ्रष्टाचार की आकंठ में डूबे ज्योति मौर्या और वर्दी को शर्मशार करने वाला करम करने वाले कमंाडेंट मनीष दूबे पर होने वाले फैसले पर लगी है। पति से विवाद के चलते सुर्खियों में रहीं पीसीएस अधिकारी ज्योति मौर्य की मुश्किलें बढ़ सकती हैं। नियुक्ति विभाग ने बरेली में तैनात पीसीएस अधिकारी ज्योति मौर्य के खिलाफ भ्रष्टाचार के आरोपों पर जांच का आदेश दिया है। जांच प्रयागराज के मंडलायुक्त विजय विश्वास पंत को सौंपी गयी है। मंडलायुक्त ने प्रयागराज के अपर आयुक्त, प्रशासन की अध्यक्षता में एक जांच कमेटी का गठन किया है, जिसमें प्रयागराज के एडीएम प्रशासन व एसीएम को भी रखा गया है।पीसीएस अधिकारी ज्योति मौर्य के विरुद्ध उनके पति आलोक मौर्या ने भ्रष्टाचार के गंभीर आरोप लगाए थे। कहा था कि उन्होंने कई अनियमित लेन-देन किये हैं। ज्योति व उनके पति के बीच काफ ी दिनों से विवाद चल रहा है।

पति ने उन पर एक होमगार्ड कमांडेंट को लेकर भी गंभीर आरोप लगाये थे। नियुक्ति विभाग को भेजे गए शिकायती पत्र में पति ने उन पर अनियमित लेन-देन का भी आरोप लगाया है। इस पर नियुक्ति विभाग ने जांच कराने का निर्णय किया है। बता दें कि ज्योति मौर्य वाराणसी की रहने वाली हैं। वर्ष 2010 में बछवल के आलोक मौर्य से उनकी शादी हुयी थी। इसके बाद वर्ष 2016 में ज्योति मौर्य ने पीसीएस परीक्षा पास की। इस बीच वर्ष 2015 में उनकी दो जुड़वा बेटियां भी हुयीं। फिलहाल ज्योति मौर्य और उनके पति के बीच विवाद चल रहा है। हालांकि अभी तक उन पर लगे आरोपों की आधिकारिक पुष्टि नहीं हुयी है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here