होमगार्ड मंत्री की ‘सोच’ का साकार कर रहें कमांडेंट: बेस्ट परफामेंंस देने वाले होमगार्डों को विधायक से कराया

0
162

ब्यूरो गौतमबुद्धनगर। होमगार्ड मंत्री धर्मवीर प्रजापति की ‘सोच को साकार करने का काम गौतमबुद्धनगर के कमांडेंट वेदपाल चपराना कर रहे हैं। दीवाली पर उन्होंने ‘निष्काम सेवा सम्मान’ कार्यक्रम का आयोजन कर चुनिंदा होमगार्डों को सम्मानित किया जो ‘अनु्रशासित’ होने के साथ-साथ ‘बेहतर टर्न आउट’ देते रहे हैं। चयनित जवानों को मुख्य अतिथि दादरी विधायक तेजपाल नायर के हांथों सम्मानित किया गया। सम्मान पाकर जवानों का सीना 36 इंच चौड़ा हो गया और सभी ने अपने कमांडेंट को आश्वस्त किया कि वे अपने निष्काम काम से विभाग का मान बढ़ाने का काम करते रहेंगे।

होमगार्ड मंत्री धर्मवीर प्रजापति ने बैठक में कहा था कि सभी अधिकारी अपने-अपने जनपदों में बेहतर काम करने वाले होमगार्डों का चयन कर उन्हें सम्मानित करें ताकि उनका मनोबल बढ़े। इसी कड़ी में गौतमबुद्ध नगर के कमंाडेंट वेदपाल चपराना ने 11 नवंबर को गौतमबुद्धनगर सूरजपुर में कार्यक्रम आयोजित कराया। कमांडेंट ने बताया कि उन्होंने सभी कंपनी के अधिकारियों को बेस्ट परफार्मेंस देने वाले होमगार्डों का चयन कर सूची भेजने का निर्देश दिया था। चयनित जवानों को मुख्य अतिथि दादरी विधायक तेजपाल नायर द्वारा स्मृति चिन्ह देकर सम्मानित किया गया।

इस अवसर पर तेजपाल नायर ने कहा कि कमांडेंट वेदपाल चपराना अपनी कार्यशैली से होमगार्ड विभाग का नाम रौशन कर रहे हैं। इन्होंने मुख्यमंत्री के जीरो टॉलरेंस की बातों को अपने विभाग में उतारने का काम किया है। कहा कि यूपी में इस सोच के 100 अफसर हो जायें तो मुख्यमंत्री के सपनों को पंख लग जायेंगे। इस अवसर पर श्री नायर ने 30 अवैतनिक,वैतनिक व होमगार्डों को स्मृति चिन्ह देकर सम्मानित किया। इसी क्रम में विशिष्टï अतिथि श्रीमती ललिता चौधरी व पूनम विश्नोई ने कमंाडेंट द्वारा समय-समय पर जवानों सहित अन्य सामाजिक कार्यों को किये जाने की जमकर प्रशंसा की। कार्यक्रम के व्यवस्थापक रियल स्टेट कारोबारी नवदीप गोयल के पिता चत्तर सैन गोयल हापुड़ में होमगार्ड थे और उनके जन्मदिन पर इस कार्यक्रम का आयोजन किया गया था।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here