विधानमंडल सत्र में सपा से ओपी राजभर बोले- आपने तलाक भेजा और मैंने किया कबूल

0
91

ब्यूरो

लखनऊ। विधान सभा में अनुपूरक बजट पर चर्चा के दौरान भाजपा से गठबंधन कर चुके सुभासपा अध्यक्ष ओम प्रकाश राजभर ने सपा पर तंज कसते हुए कहा कि आपने मुझे तलाक भेजा और मैंने कबूल कर लिया। उन्होंने कहा कि विपक्ष के साथी अब पीडीए-पीडीए (पिछड़ा, दलित, अल्पसंख्यक) कर रहे हैं, लेकिन जब सत्ता में थे तब इन्हें पीडीए याद नहीं आया। जातिवार जनगणना याद नहीं आई।

चार बार की सपा सरकार में एक बार सदन में जातिवार जनगणना पर चर्चा नहीं हुई। राजभर जब सपा के साथ था, तब इनको जातिवार जनगणना समझ में आया। सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव की तरफ देखकर राजभर ने कहा कि सपा के कारण ही प्रदेश के 38 प्रतिशत अति पिछड़े आज भाजपा के साथ खड़े हैं, इसलिए केंद्र और प्रदेश में भाजपा की सरकार है।

ओपी राजभर ने सपा सदस्यों की तरफ इशारा करते हुए कहा कि आप गठबंधन करोगे तो दलबदलू नहीं कहे जाओगे, हम करेंगे तो दलबदलू कहलाएंगे। हम छोटी जाति के हैं और कमजोर लोग हैं। राजभर ने भाषण की शुरुआत से ही सपा को निशाने पर रखा। उन्होंने कहा कि विपक्ष को वित्त मंत्री का धन्यवाद करना चाहिए जिन्होंने बिना मांगे अनुपूरक बजट में छात्रवृत्ति के लिए 300 करोड़ रुपये दिए हैं।

पहले की सरकार में सभी बच्चों को छात्रवृत्ति नहीं मिल पाती थी। अब अनुपूरक बजट से पिछड़ी जाति के सभी बच्चों को छात्रवृत्ति मिलेगी। इनके बाद जब अखिलेश बोलने के लिए खड़े हुए तो उन्होंने सबसे पहले राजभर पर चुटकी ली और कहा कि इस सरकार ने कुछ लोगों को लालीपाप देकर ‘फिल इन द ब्लैंक्स’ के रूप में बैठाया हुआ है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here