होमगार्ड एसोसिएशन के अध्यक्ष रामेन्द्र यादव के खिलाफ कमांडेंट मनोज कुमार ने दर्ज कराया एफआईआर

0
1377

उ.प्र.होमगार्ड एसोसिएशन अध्यक्ष रामेन्द्र यादव के खिलाफ पहली बार किसी कमांडेंट ने दर्ज कराया मुकदमा

     शेखर यादव

इटावा। होमगार्ड जवानों के बीच धमकी भरा ऑडियो बहुत तेजी से वायरल हो रहा है। ऑडियो में एक सरकारी कर्मचारी को तल्ख लहजे में एक दूसरा आदमी खुले आम धमकी दे रहा है कि मैं तुम्हे देख लूंगा… , तुम्हे नौकरी करना सिखा दूंगा…‘द संडे व्यूज़’ ने जब पूरे मामले की तहकीकात की तो बात कुछ हजम नही हुयी

मामला बेहद गंभीर है। एक आदमी जिसके ऊपर कत्ल का इल्जाम हो, जो जमानत और अपील के दम पर बाहर हो, वो आदमी योगी सरकार में योगी की फो र्स के एक सिपाही को बोल रहा है कि अगर हाईवे जाम करने वाले के खिलाफ कुछ कार्यवाही हुई तो मैं तुम्हें देख लूंगा…। आइये देखते हैं वो वीडियो जिसमें एक वर्दीधारी साफ – साफ कहता दिख रहा है कि अगर हाइवे जाम न करें तो क्या करें ? जब संवाददाता शेखर यादव ने जिला कमोडेंट मनोज कुमार से बात की तो उनका कहना है कि जैसे आप मुझसे पूछ रहे हैं वैसे ही मैने अपने के जवानों को कारण बताओ नोटिस जारी कर इस बारे में पूछा है। बताते चलें कि अभी 10 दिन भी नहीं हुआ उन्नाव के कमांडेंट मनोज कुमार ने दारू पीने और महिला के साथ बदतमीजी करने वाले अपने तीन वैतनिक रनर को एक साथ सस्पेंड कर दिया।

इतना ही नहीं, एक होमगार्ड जिसके बारे में जिलाधिकारी ने शिकायत की उसको नौकरी से बर्खास्त कर दिया। इस लिये अब ऐसे मनबढ़ होमगार्ड दहशत में हैं और एक आपराधिक इतिहास रखने वाले अपने नेता रामेन्द्र यादव के पास पहुंच गये। जो इतना समझदार निकला की उसने फोन पर ही सरकारी आदमी को धमका दिया। बीओ रामजी पाण्डेय जिसको रामेंद्र यादव ने नौकरी करना औै सीखने की धमकी दी उनकी लिखित शिकायत पर जिला कमांडेंट मनोज कुमार ने कोतवाली उन्नाव में रामेंद्र यादव के खिलाफ तहरीर दी है, जिसकी कॉपी आप देख सकते हैं। बहुत जल्द गंभीर धाराओं में मुकदमा भी लिखा जायेगा।

जहां तक बात है घूस मांगने की तो कमांडेंट मनोज कुमार का कहना है कि रामेंद्र यादव से घूस लेते हुये या मांगते हुये कोई वीडियो -ऑडियों हो तो भेज दें मगर अभी तक किसी बीओ के खिलाफ कोई शिकायत या कोई ऑडियो-वीडियो नहीं मिला है। अगर ऐसा कुछ मामला है तो तत्काल उस बीओ को सस्पेंड कर उसकी निष्पक्षता के साथ जांच करायी जायेगी।इस बारे में उ.प्र.वैतनिक अधिकारी एवं कर्मचारी एसोसिएशन के प्रदेश अध्यक्ष रामेन्द्र यादव का कहना है कि शासन द्वारा हमारी दो बाज जांच हो चुकी है जिसमें मैं निर्दोष पाया गया हूं। कहा कि लखनऊ के पूर्व कमंाडेंट सुधाकराचार्य पाण्डेय और कृपाशंकर पाण्डेय ने की । दोनों अधिकारियों ने मुझे निर्दोष पाया था। उधर,कमांडेंट मनोज कुमार का कहना है कि एस पी उन्नाव एस एस मीना को मैंने एफआईआर दर्ज करने के लिये पत्र 30 नवंबर को दे दिया है। सरकारी काम में बाधा डालने और वर्दीधारी संगठन में अनुसाशनहीनता प्रसारित करने का दुस्साहस व सरकारी कार्ये के निर्वहन रोकने के मामले में मुकदमा दर्ज करा रहा हूं। द संडे व्यूज़ सभी से कहता है कि अगर किसी जवान के पास विभाग के संबंध में कुछ भी मामला है तो आप हमारे सीधे कार्यालय आयें आप से वादा करते हैं की आपकी खबर पूरी गोपनीयता के साथ प्रकाशित की जायेगी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here