इटावा में मतदान के बाद अखिलेश यादव ने उठाया महिलाओं की सुरक्षा पर सवाल

0
331

मतदान ने पकड़ी गति, चार घंटे में 21.18 प्रतिशत मतदान

इटावा में मतदान के बाद अखिलेश यादव ने उठाया महिलाओं की सुरक्षा पर सवाल

अखिलेश यादव ने इटावा के सैफई में किया मतदान, करहल से प्रत्याशी हैं सपा मुखिया

व्हीलचेयर पर मतदान करने पहुंचे समाजवादी पार्टी के संरक्षक मुलायम सिंह यादव

ब्यूरो

लखनऊ ।  उत्तर प्रदेश में 18वीं विधानसभा के गठन के लिए तीसरे चरण का मतदान रविवार को सात बजे से प्रारंभ हो गया है। माक पोलिंग से केन्द्रों पर पोलिंग पार्टियों ने ईवीएम को परखा इसके बाद सभी जगह पर मतदाताओं को प्रवेश दिया गया। मतदान में पहले घंटे में कई जगह पर ईवीएम में हल्की खराबी के बीच में लोगों ने गुलाबी ढंग का मजा लेते हुए मतदान कियासमाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव ने इटावा के सैफई में पत्नी डिंपल यादव के साथ मतदान किया। इसके बाद मीडिया से वार्ता में भाजपा की सरकार पर हमला बोला। अखिलेश ने कहा कि बाबा प्रदेश में पांच वर्ष मुख्यमंत्री रहे। बाबा को कोई अच्छा काम करना नहीं है। उन्होंने कहा कि यूपी में भाजपा की सरकार में महिला असुरक्षित है। अखिलेश यादव ने उत्तर प्रदेश में लगातार बिगड़ती कानून-व्यवस्था को लेकर भाजपा सरकार पर निशाना साधा। उन्होंने कहा कि कई मेडिकल कॉलेज को पाजीआई वाली सुविधाएं क्यों नहीं दीं। आप यहां देख रहे हैं कि सैफई का विकास एक दिन में नहीं हुआ है।

उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव में तीसरे चरण के मतदान के दौरान इटावा में समाजवादी पार्टी का कुनबा जुटा। समाजवादी पार्टी के संस्थापक तथा सरंक्षक मुलायम सिंह यादव ने इटावा के सैफई में मतदान किया। व्हीलचेयर पर मतदान करने पहुंचे समाजवादी पार्टी के संरक्षक मुलायम सिंह यादव को देखने के लिए भारी भीड़ एकत्र थी। इटावा के जसवंतनगर से शिवपाल सिंह यादव समाजवादी पार्टी के प्रत्याशी हैं। उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव 2022 में तीसरे चरण के मतदान में पहले चार घंटे यानी सुबह सात से दिन में 11 बजे तक कुल 21.18 प्रतिशत मतदान हो गया था। इस दौरान कहीं से भी झड़प की कोई सूचना नहीं है। दिन में 11 बजे तक सर्वाधिक मतदान ललितपुर में 25.80 प्रतिशत हो गया था। मैनपुरी, एटा, फिरोजाबाद, हमीरपुर तथा महोबा में भी मतदाता बड़ी सख्या में उमड़े हैं। कानपुर शहर व देहात के साथ ही झांसी, व फर्रुखाबाद में भी मतदान की गति काफी सुस्त है। मैनपुरी के करहल से समाजवादी पार्टी के प्रत्याशी अखिलेश यादव ने इटावा के सैफई में पत्नी डिंपल यादव के साथ मतदान किया।
 समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने इटावा के सैफई में मतदान किया। सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव ने अपनी पत्नी डिंपल यादव के साथ जसवंत नगर विधानसभा के सैफई मतदान केंद्र वोट डाला उनके साथ पूर्व सांसद धर्मेंद्र यादव व तेज प्रताप सिंह यादव भी मौजूद थे।जसवंतनगर से शिवपाल सिंह यादव प्रत्याशी हैं।  मतदान के बाद अखिलेश यादव ने कहा कि उत्तर प्रदेश से भाजपा का सफाया होने जा रहा है। इनको तो उत्तर प्रदेश के किसान माफ नहीं करेंगे। हमने पहले दो चरण के मतदान में शतक लगाया है। इस चरण में भी सपा और गठबंधन बाकी सभी से आगे होगा। अखिलेश यादव विधानसभा चुनाव में मैनपुरी के करहल विधानसभा क्षेत्र से समाजवादी पार्टी के प्रत्याशी भी हैं। उनके खिलाफ केन्द्र सरकार में मंत्री प्रोफेसर एसपी सिंह बघेल भाजपा के प्रत्याशी हैं। इटावा के सैफई में इससे पहले मुलायम सिंह यादव के छोटे भाई अभय राम यादव ने वोट डाला। उन्होंने कहा कि उत्तर प्रदेश में अखिलेश यादव की सरकार बन रही है। शिवपाल यादव और अखिलेश दोनों एक लाख वोट से ज्यादा से जीत जाएंगे।

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here