सैल्यूट: कमांडेंट अमरेश कुमार और जवानों ने हड्डी की बीमारी से ग्रसित महिला होमगार्ड को सौंपा ‘एक लाख,दस हजार’ रुपये नगद दिया

0
793

कमांडेंट, बुलंदशहर और जवानों का सराहनीय कार्य: हड्डी की बीमारी से पीडि़त महिला होमगार्ड को दिया एक लाख,दस हजार’ रुपये नगद दिया
होमगार्ड रितु शर्मा ट्यूबरक्लोसिस बीमारी से ग्रसित है,परिवार में नहीं कोई इलाज कराने वाला…

 

    संजय पुरबिया

बुलंदशहर। बुलंदशहर में होमगार्ड रितु शर्मा के पैर की हड्डियों में ट्यूबरक्लोसिस होने के कारण वह ड्यूटी करने में अक्षम हो गयी थी। उसके घर में कोई और नहीं था जो रोजी-रोटी कमाकर गुजारा कर सके। रितु और उसका परिवार इस बीमारी से इतना हताश हो चुके थे कि सबने आत्महत्या करने का मन बना लिया था। किसी जवान ने रितु की बीमारी और घर की माली हालत के बारे में बुलंदशहर में तैनात कमांडेंट अमरेश कुमार से की। उन्होंने मामले की गंभीरता को समझा और फौरी कार्रवाई करते हुये जवानों के साथ बैठक की।

बैठक में उन्होंने रितु शर्मा की मदद करने अपील की और सबसे पहले कमांडेंट ने दो हजार रुपये चंदा दिया। फिर क्या था,वहां मौजूद सभी जवानों ने स्वेच्छा से चंदा देना शुरू किया। मीटिंग में जो मौजूद नहीं था,उन्होंने भी आकर रितु के इलाज के लिये चंदा दिया और देखते ही देखते एक लाख,दस हजार रुपये इकट्ठा हो गये।

कमांडेंट ने जिला कार्यालय पर रितु शर्मा को एक लाख,दस हजार’ रुपये नगद दियारितु भाव विह्वह हो गयी क्योंकि उसे उम्मीद नहीं था कि कमांडेंट अमरेश कुुमार और उसके साथी जवानों का दिल इतना बड़ा होगा। उसने सभी का शुक्रिया अदा किया।

कमांडेंट अमरेश कुमार ने बताया कि हमलोग वर्दीधारी संगठन वाले है। पहला शिद्धांत दिया जाता है कि जो कमजोर हो या कोई साथी मुसीबत में हो,तो पहले उसकी मदद करो। जवानों ने बढ़-चढ़कर अपने सहयोगी रितु शर्मा की मदद की जिससे विभाग का मान बढ़ा और उसके पैर का इलाज हो सकेगा। उन्होंने बताया कि मदद का भाव हमलोगों में मंत्री धर्मवीर प्रजापति की वजह से जागृत हुआ है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here