नरेश उत्तम सपा के फिर प्रदेश अध्यक्ष बने

0
203

भाजपा को हराने के लिये जो भी त्याग करना था हमने किया-अखिलेश यादव

लखनऊ। समाजवादी पार्टी का 9वां राज्य सम्मेलन आज शुरू हो गया। अखिलेश यादव ने तिरंगा फहरा कर सम्मेलन का उद्घाटन किया। सपा के वरिष्ठ नेता राम गोपाल यादव ने अव्यवस्था पर मंच से कार्यकर्ताओं को डांट लगाई। इसके बाद उन्होंने प्रदेश अध्यक्ष के चुनाव की प्रक्रिया शुरू करते हुए कहा कि केवल नरेश उत्तम का नाम आया। अखिलेश यादव ने नरेश उत्तम को बधाई देते हुए कहा कि यह लड़ाई बड़ी है। समाज मे बांटने वाली ताकतों का सत्ता से बाहर करेंगे।

2019 में हम बहुजन की ताकत को साथ लिया। जो भी त्याग करना था हमने किया। भाजपा को हराने के लिये। जो लोग सत्ता में है वह चीज का दुरुपयोग करते है। अखिलेश ने कहा कि 2019 से सपा 22 में बढ़ी। हम सत्ता में नही आ पाए, लेकिंन सीटे दुगनी से ज्यादा हो गईं। सपा की जब जब सरकार बनी तो देश प्रदेश को आगे बढ़ाने का काम हुआ। नेता जी हमसे कहते थे कि तुमने लखनऊ में बहुत काम कर दिखाया। सुप्रीम कोर्ट ने मौजूदा सरकार पर नदी की सफाई को लेकर टिप्पणी की है।

इस लखनऊ में लोहिया पार्क, जनेश्वर पार्क , जेपी सेंटर दिया। सपा सरकार में लखनऊ में मेट्रो समेत ढेरो काम कराए। नेताजी के आग्रह पर लखनऊ आगरा एक्सप्रेस वे का निर्माण हमने 36 माह के बजाए 21 माह में तैयार कर दिया सम्मेलन में देश भर से 50 हज़ार प्रतिनिधि शामिल हुए हैं। मंच पर अखिलेश यादव के अलावा रामगोपाल यादव किरनमय नंदा, स्वामी प्रसाद मौर्य, राम गोविंद चौधरी, रामजी लाल सुमन आदि मौजूद है। मुलायम और आज़म स्वास्थ्य कारणों से नही हैं।

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here