मोहनलालगंज से हर घर सफाई कर,गीला-सूखा अलग कर अभियान का हुआ शुभारम्भ: दीपक पाण्डेय

0
122

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के स्वच्छ भारत का सपना पूरा करना है तो सभी को स्वच्छता अभियान चलाना होगा: दीपक पाण्डेय

संवाददाता

लखनऊ। सोसाइटी फॉर ईको एनर्जी एण्ड स्टेनिबिल्टी संस्था के अध्यक्ष दीपक पाण्डेय ने कहा कि जब हमलोग स्वस्थ रहेंगे तभी अपने समाज और देश को तरक्की की तरफ ले जायेंगे। इसलिये बेहद जरुरी है कि अपने घर के आसपास सफाई व्यवस्था रखें और सभी को बढ़-चढ़ कर स्वच्छता अभियान को आगे बढ़ाना है। ऐसा करेंगे तभी प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के स्वच्छ भारत का सपना पूरा हो सकेगा। मोहनलालगंज के गांव में इस अभियान को आगे बढ़ाने के लिये हमलोग आये हैं और सभी का सहयोग अति आवश्यक है। इस दौरान गांव के बुजुर्गों को सम्मानित किया गया।

सोसाइटी फॉर ईको एनर्जी एंड सस्टेनिबिलिटी द्वारा नेशनल बिल्डिंग कंस्ट्रक्शन कॉर्पोरेशन लिमिटेड एन.बी.सी.सी. और इंडियन आयल के तत्वाधान में रूरल अर्बन मास अवेयरनेस कैम्पेन को मोहनलालगंज के गांव वालों में आगे बढ़ाया गया । इस कैम्पेन का मक़सद लोगों को जागरूक करना है कि गीले और सूखे कूड़े का निस्तारण तेजी से किया जा सके। इस दौरान हर घर सफ ़ाई कर, गीला- सूखा अलग कर का नारा दिया गया।इस कार्यक्रम की शुरुआत बुज़ुर्ग ग्रामीणों के सम्मान से की गयी। इस दौरान सोसाइटी फॉर  ईको एनर्जी एण्ड सस्टेनिबिल्टी संस्था के अध्यक्ष दीपक पांडेय ने इस अभियान के उद्देश्य और जरूरत के बारे में बताया। कहा, जब हम स्वस्थ रहेंगे तभी अपने समाज और देश को तरक्की की तरफ़ ले जा सकेंगे ।

कार्यक्रम में मौजूद अभिनव तिवारी, स.समीक्षा अधिकारी, विधान परिषद ऊ.प्र. ने कहा कि देश की तरक्की के लिये एक स्वच्छ और साफ वातावरण बहुत ही ज़रूरी हैं। इस स्वछता अभियान में समाज के हर एक इंसान की सहभागिता जरूरी है। समाजसेवी पंकज ओझा ने लोगों से अपील की कि ज़्यादा से ज़्यादा इस अभियान के लिए अपने आसपास के लोगों को जागरूक किया जाये जिससे कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के स्वच्छ भारत का सपना पूरा किया जा सके।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here