‘ब्यूटी’ से ढेर इनको ‘ड्यूटी’ पर ध्यान बा…गीत पर कमांडेंट ने वर्दी में बनाया ‘रील’,क्या होगी कार्रवाई!

0
914

सीएम,डीजीपी के आदेश की धज्जियां उड़ाकर कमांडेंट बी के सिंह ने वर्दी में बनायी रील

 शेखर यादव

लखनऊ। यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के निर्देश को ताख पर रखकर पुलिस वाले फूहड़ गानों पर रील बनाकर खाकी के आन-बान-शान को बदनाम कर रहे हैं। कोई पतली कमरिया लचकाये…. तो कोई तेरी मेरी दोस्ती प्यार में बदल गयी… गाने पर रील बनाकर अपने फालोअर तो बढ़ा लिया लेकिन जैसे ही अफसरों की नजर पड़ी तुरंत सस्पेंड़ कर दिये गये। नया रील होमगार्ड विभाग में मिर्जापुर के कमांडेंट बी.के.सिंह का खूब वायरल हो रहा है। ‘द संडे व्यूज़’ के पास दो रील आयी जिसमें वे अपनी पत्नी के साथ वर्दी में एक्टिंग करते नजर आ रहे हैं। पहले रील में वे नाव पर सवार होकर अपनी पत्नी से गाना गाने के लिये कहते  हैं….। कमांडेंट साहेब ‘वर्दी’ में हैं और आंखों पर ‘भोजपुरिया हीरो छाप’ चश्मा पहन रखे हैं। फिर क्या पत्नी शुरु हो जाती हैं…सांवली सुरतिया पर मीठा मुस्कान बा…’ब्यूटी’ से ढेर इनको ‘ड्यूटी’ पर ध्यान बा…’चौड़ा सीना’ देह ‘नगीना’ मन मोहियारे सैयां मोर सिपहिया रे 24 घंटा ड्यूटी करे…। इसी तरह,दूसरे रील में कमांडेंट बी के सिंह अपनी सरकारी गाड़ी में पत्नी के साथ एक गाने पर एक्टिंग कर रहे हैं और उस समय उनके हमराही भी पीछे की सीट पर बैठे हैं। खास बात यह है कि जब सीएम के निर्देश पर डीजीपी ने फरमान जारी कर रील्स बनाने पर सख्ती से रोक लगाने का आर्डर जारी किया तो होमगार्ड विभाग के कमांडेंट बी के सिंह ने कैसे वर्दी में रील बनाने की हिम्मत की ? आखिर कमांडेंट इतना मनबढ़ कैसे हो गये कि उसने सीएम और डीजीपी तक के आदेश की धज्जियां उड़ा दी ? आखिर इसे किस पॉलिटिशियन का संरक्षण  प्राप्त है ?

 

उत्तर प्रदेश में इस समय एक चलन जोरों पर है। नौजवानों के साथ-साथ पुलिस और होमगार्ड विभाग के कर्मचारियों पर रील्स बना कर छा जाने का जुनून सा सवार हो गया है। 17 दिसंबर को भगवान राम की नगरी अयोध्या में तैनात चार महिला पुलिसकर्मियों ने पतली कमरिया लचकाये… गाने पर रील बनाकर लोड कर दिया। पुलिस विभाग में हड़कम्प मच गया और एसएसपी ने चारों महिला पुलिसकर्मियों को सस्पेंड़ कर दिया। इसी तरह 9 नवंबर को कासगंज में महिला पुलिसकर्मी आरती सोलंकी ने ‘जिंदगी ने दी हवा, थोड़ा सा धुआं उठा और आग लग गयी’...पर वर्दी में रील बनाकर लोड कर दिया। रील देखते ही अफसरों ने उसे सस्पेंड़ कर दिया। चलिये ये पुलिस वाली थीं लेकिन अब होमगार्ड विभाग के कमांडेंट बी के सिंह के दो रील्स तेजी से वायरल हो रहा है।

द संडे व्यूज़’ के पास भी रील्स आया तो पता चला कि कमांडेंट साहेब की पत्नी भोजपुरी सिंगर हैं और इनके अंदर भी भोजपुरी फिल्मों में ‘हीरो’ बनने का ‘कीड़ा’ लंबे समय से काट रहा है। तभी तो साहेब ‘खाकी’ और ‘विभाग’ के मान को ताख पर रखकर रील बना रहे हैं। ताजा मामला मिर्जापुर में होमगार्ड विभाग का है। कमांडेंट बी.के.सिंंह ड्यूटी के समय अपनी पत्नी भोजपुरी गायिका संजू के साथ नाव पर सवार हो गये। नाव जब बीच नदी में पहुंची तो कमांडेेंट साहेब पर रील बनवाने का नशा चढ़ा। उन्होंने अपनी पत्नी से कहा गाओ…फिर तो सिंगर ने राग अलापा‘ड्यूटी’ पर ध्यान बा…’चौड़ा सीना’ देह ‘नगीना’ मन मोहियारे सैयां मोर सिपहिया रे 24 घंटा ड्यूटी करे…कमांडेंट साहेब की ‘मुस्कान’ और ‘छाती’ चौड़ा करने का रील तेजी से विभाग में वायरल हो रहा है।

सभी की जुबान पर है कि वर्दी में जब पुलिस वाले रील बनाते हैं तो उनके खिलाफ तत्काल विभागीय कार्यवाही यानि निलंबन की कार्रवाई होती है। होमगार्ड विभाग के कमांडेंट का एक नहीं कई रील वर्दी में वायरल हो रहा है,क्या वर्दी का अपमान करने वाले कमांडेंट बी के सिंह पर भी कार्रवाई होगीअधिकारियों सहित जवानों में चर्चा है कि कमांडेंट बी के सिंह ना तो अपने किसी अधिकारी से डरते हैं और ना ही उनके खिलाफ कोई कार्रवाई कर सकता है क्योंकि सरकार में उनकी मजबूत पैठ है।  बात जो भी हो, ‘वर्दी का मजाक’ बनाने वाले ऐसे अधिकारियों पर बड़े अधिकारियों की मेहरबानी क्यों है, सभी के समझ से बाहर की बात है।

               क्रमश: कमांडेंट बी के सिंह के भ्रष्टाचार से सहमे मिर्जापुर के जवान…

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here